Sidhu Moosewala Biography

Sidhu Moosewala Biography – कम उम्र में कैसे बना Gangsters का शिकार

Sidhu Moosewala Biography में उनकी जिंदगी पर चर्चा करने वाले है। Sidhu Moosewala जो आज भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में जिनकी चर्चा हो रही है आइए हम आपको बताते है इनसे जुडी हुई कुछ बाते जिनके बारे में आप नही जानते होंगे।

Sidhu Moosewala Biography 

Sidhu Moosewala उर्फ़ शुभदीप सिंह सिद्धू, जो की एक पंजाब के काफी प्रसिद्ध गायकों में से एक हैं, सिद्धू का गाना So High बहुत सुपरहिट होने की वजह से वह चर्चा में आए थे. लोग उनके गानों के दीवाने होने लगे थे. सिद्धू को 29 मई 2022 को गोली मारकर हत्या कर दी उनके ऊपर 30 से ज्यादा फायर किए गये।

जिस में से उन्हें 5 गोली सीने में लगने से उनकी मौत हो गई, कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल निवासी गोल्डी बराड़ ने मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी, ली गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ का कहना है, की उन्होंने अपने दोनों भाइयो विक्रमजीत सिंह मीदुखेरा और गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला ले लिया।

Nameशुभदीप सिंह सिद्धू (Sidhu Moosewala )
Date Of Birth11 जून 1993
Mother’s nameचरण कौर सिद्धू
Father’s nameसरदार भोला सिंह सिद्धू
Sister’s nameNot Known
Brother’s nameNot Known
Birth placeमूसा, मानसा, पंजाब
HometownManasa
Age29 (2022)
School Govt. school, Manasa
College गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना, पंजाब
Death29 मई 2022
OccupationSinger
Height6’1  feet/1.85M
ReligionSikhism
Marital statusunmarried
Nationality Indian (भारतीय)
Weight80 KG

Sidhu Moosewala Birth Date

Sidhu Moosewala का जन्म 11 जून 1993 को गांव मूसा, मानसा, पंजाब में हुआ था। वो एक सिख, जाट परिवार से है। उनके पिता का नाम भोला सिंह सिद्धू है, उनकी माता का नाम चरण कौर सिद्धू है, जो के मूसा गांव की सरपंच है, उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम गुरप्रीत सिंह सिद्धू है। सिद्धू को अपने जीवन में शुरुआत से ही अभिनय और संगीत से काफी प्रेम था स्कूल की पढ़ाई के दौरान भी अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अभिनय और संगीत को समय देते थे। 

Sidhu Moosewala Family

Sidhu Moosewala Family

सिद्धू की फैमिली में उनके पिता सरदार भोला सिंह सिद्धू है, उनकी माता का नाम चरण कौर सिद्धू है. उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम गुरप्रीत सिंह सिद्धू है कहा जाता की सिद्धू की माँ ने उनकी शादी की तैयारियां शुरू करने जा रही थी। उनके अफेयर्स के बारे में कोई जानकारी नही मिलती है और अब ये राज ही बनकर रह जाएगा।

शादी का सपना उनके परिवार के लिए एक सपना ही रह गया उनकी दर्दनाक मौत होने से उसके माता, पिता और परिवार में मातम छाया हुआ है, सब लोग बहुत सदमे में है। इतनी कम उम्र में अपने बेटे को खोना किसी भी माँ और बापू के लिए किसी सदमे से कम नही होता है। 

Sidhu Moosewala Story

सिद्धू की उम्र अभी 29 साल की थी उनका जन्म 11 जून 1993 को पंजाब में हुआ था। उन्होंने education में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना पंजाब से ली थी। उनकी जाति जाट थी और धर्म सिख मानते थे, सिद्धू की लम्बाई 6 फुट 1 इंच थी और वजन 85 kg था आंखों का कलर काला था और बालों का कलर भी काला था। 

 उनका पेशा गायक, एक्टिंग, और पॉलिटिक्स था और वे अविवाहित ही थे सिद्धू का झुकाव बचपन से ही था जब वो 5 वी में पढ़ते थे तब लोक गीत गाते थे और वे कई प्रतियोगिता में भाग लेते थे मूसे वाला ने 2016 में अपने करियर की शुरुआत कर दी। 

 उन्होंने लाइसेंस गाने के बोल लिखना शुरू किया था जिसे पंजाबी गायक निंजा ने गाया था जो बहुत लोकप्रिय हुआ था।  इसके बाद उन्होंने गायक दीप झंडू, एली मंगत, और करण औजला के साथ काम किया 2017 में सिद्धू ने पंजाबी गीत, जी वैगन, के साथ गायन में शुरुआत की कुछ समय बाद उन्होंने, सो हाई, गीत को अपनी आवाज दी इन दोनों गानों की वजह से उन्हें खूब लोकप्रियता मिली।  

इसके बाद, रेंज रोवर, दुनिया, डार्क लव, टोचन, और इट्स आल अबाउट यू, जैसे कई पंजाबी गानों की शुरुआत की इसके बाद उनकी लोकप्रियता इतनी बड़ी की जिसकी कोई सीमा नहीं रही आज उनकी लोकप्रियता को देखते हुऐ उनके ऊपर कुछ केस भी हुए और लोगो का कहना है, की वे भड़काऊ गाने गाते है। 

सिद्धू के माता पिता के पास उनकी कुछ शिकायत आने लगी और लोगों ने कहा की उसको समझाया कि वह ऐसे भड़काऊ गाने न गाए सिद्धू की कहानी में राजनैतिक मोड़ आया और उन्होंने 3 दिसम्बर 2021 को मुख्य मन्त्री चरणजित सिंह चन्नी और पीपीसीसी प्रमुख नवजीत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए.

Sidhu Moosewala Controversy

Sidhu Moosewala cotroversy

सिद्धू के एक अच्छे दोस्त थे जिनका नाम करण औजला था। एक दिन गानों की वजह से दोनों में विवाद हो गया उनके दोस्त करण ने सिद्धू के गानों को रिलीज से पहले ही लीक कर दिया इसलिए दोनों में विवाद हो गया.

करण ने 2018 में सनम भुल्लर के साथ दीप जंदु और लफाफे के साथ, अप एंड डाउन, गाने जारी किए जिसमें उन्होंने सिद्धू को बदनाम कर दिया फिर सिद्धू ने करण को निशाना बनाया और एक गाना गया, वार्निंग शॉट्स, इस गाने को लेकर दोनों में बहुत गर्मी शुरू हो गई। 

सिद्धू के कई गाने रिलीज से पहले ही लीक हो गए, 2018 में सिद्धू ने नफरत करने वाले लोगों को निशाना बनाया और एक गाना लॉन्च किया, जस्ट लिसन, इस इंड्रस्टी में उनका विवाद और वे हमेशा सुर्खियों में रहते है।

Sidhu Moosewala Net Worth

सिद्धू की नेट वर्थ कुछ इस प्रकार है, जिसका उल्लेख सूत्रों के मुताबिक हम आपको बताते है,

Sidhu Moosewala Networth in 2018$1.6 Million
Sidhu Moosewala Networth in 2019$2 Million
Sidhu Moosewala Networth in 2020$2.8 Million
Sidhu Moosewala Networth in 2021$3.5 Million
Sidhu Moosewala Networth in 2022$4 Million

 Sidhu Moosewala ने बहुत ही कम time में best income कमाई है, उनके गाने युवाओं में इतने पॉपुलर हो गए थे कि उन्हें सोशल मीडिया पर लाखो करोडो फ़ॉलोअर्स मिलने लगे। Sidhu Moosewala अपनी गायिका के साथ-साथ राजनीति में भी बहुत प्रचलित थे। कांग्रेस की तरफ से 2022 के विधानसभा में वो मानसा से चुनाव भी लड़े थे लेकिन वो उसमे हर गए थे। 

Sidhu Moosewala Death

सिद्धू की मौत 29 मई 2022 को हो गई उसकी मौत दुश्मनी के चलते हो गई CCTV कैमरे में उन्हें मारने का वीडियो सामने आया। जिसमें देखा की उनके दुश्मनों ने उनके ऊपर गोलियों की बरसात कर दी और उन्हें समझने का मौका भी नहीं दिया और इस हादसे में उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

हमारे इस आर्टिकल Sidhu Moosewala Biography को पूरा पढ़ने के लिए आपका संत्रीजी दिल से धन्यवाद करते है, आप इसी तरह संत्रीजी को प्यार देते रहेंगे। आपको पसंद आ गया यह आर्टिकल Sidhu Moosewala Biography अब आप अपने मित्रो के साथ भी इसे Share जरूर करें। धन्यवाद

इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *